Saturday, November 16, 2019

गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा सेन्चुरी पब्लिक स्कूल के वार्षिक समारोह में मेधावी किए पुरस्कृत


By Samachar Vishesh News
Chandigarh 16th November:- सेन्चुरी पब्लिक स्कूल, नया गांव (मोहाली) की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर शनिवार को स्कूल का सिल्वर जुबली एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़े धूमधाम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में हिमाचल से सुजानपुर विधानसभा श्रेत्र के विधायक (एमएलए) राजेंद्र राणा जी ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के संस्थापक एवं सेन्चुरी एजुकेशनल सोसाइटी के चेयरमैन भगत सिंह ने की।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने मां सरस्वती की तस्वीर के आगे दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि ने कहा कि शिक्षा संस्कारों पर आधारित होनी चाहिए। किसी भी राष्ट्र की सुदृढ़ता वहां की संस्कृति युवा पीढ़ि को बालपन से दिए जाने वाले संस्कारों से पलती बढ़ती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता के साथ संस्कारयुक्त शिक्षा अति आवश्यक है और उन्हें खुशी गर्व है कि पिछले 25 वर्षों से सेन्चुरी पब्लिक स्कूल उच्च संस्कारों से भरी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है तथा इस संस्थान से शिक्षा ग्रहण करने के बाद बच्चे विभिन्न सरकारी निजी क्षेत्रों में उच्च पदों पर सेवाएं देकर राष्ट्र की उन्नति प्रगृति में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहे हैं, जिसके लिए स्कूल संस्थापक भगत सिंह स्कूल का समस्त स्टाफ साधुवाद बधाई का पात्र हैं, जिनके प्रयासों से स्कूल प्रतिदिन सफलता की ऊंचइयां छू रहा है तथा शिक्षा के श्रेत्र में अलग मुकाम हासिल कर पाया है।
इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समारोह में चार चांद लगा दिए।
इससे पहले समारोह में स्कूल के प्रधानाचार्य ने स्कूल की वार्षिक गतिविधियों का लेखाजोखा प्रस्तुत किया।
समारोह के अंत में मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने स्कूल की शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

No comments:

Post a Comment