Wednesday, November 27, 2019

फिल्म रेन की प्रमोशन के लिए चण्डीगढ़ पहुंचे लेखक निर्देशक सिमरन सिद्धू


By Samachar Vishesh News
Chandigarh 27th November:- लंदन निवासी लेखक निर्देशक और एक्टर सिमरन सिद्धू अपनी लघु पंजाबी फिल्म रेन की प्रमोशन के सिलसिले में आज चण्डीगढ़ पहुंचे। इस शार्ट फिल्म का निर्माण उसके पिता डा. चनन सिंह द्वारा ब्लू हॉर्स फिल्म्स इंटरनेशनल लिमिटिड के बैनर तले किया गया है। इस फिल्म को हयूस्टन में आयोजित 51वें विश्व फेस्टिवल में सर्वोत्तम शार्ट फिल्म के रेमी अवार्ड से नवाजा गया है। रेमी अवार्ड्स विजेताओं ने हॉलीवुड के दिग्गज फिल्म कलाकार स्टवीन स्पीलबर्ग (जुरासिक पार्क), फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ( गॉडफादर) और जार्ज लुकस (स्टार वार्स) आदि प्रमुख हैं।
स्थानीय प्रैस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान फिल्म के लेखक निर्देशक एक्टर सिमरन सिद्धू ने खुलासा किया कि उनकी यह लघु फिल्म हालात के मारे ऐसे निर्धन किसानों के इर्द गिर्द घूमती है जो वर्षा की आस में टकटकी लगाए आसमान की तरफ देखते रहते हैं और फिर अचानक सूखा पडऩे पर आत्म हत्या करने को मजबूर हो जाते हैं।
आठ अवार्ड जीतने वाली इस शार्ट फिल्म रेन को लास एंजल्स में आयोजित फैस्टीजियस मथली फिल्म कंपीटीशन में सर्वोत्तम शार्ट फिल्म के रूप में चुना गया है और जाने माने एवं टीवी कंपोजर नेमी मोलुमाड ने भी इसको खुले दिल से सराहा है।
इस फिल्म का संगीत हेंडरी जंतो ने तैयार किया है और सिनेमाटोग्राफी अनिल ढांडा की है। फिल्म का संपादन जैगे एस्ट्राडा टोरस ने किया है और मुख्य कलाकारों में यशपाल शर्मा, बिट्टू बाजवा वीर सामरा शामिल है।
फिल्म निर्माता डा. चॅनन सिंह सिद्धू ने पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित पंजाबी फीचर फिल्म चन परदेसी को वह शीघ्र ही नये अवतार में पेश करने वाले हैं और इस डिजीटल फिल्म को भव्य स्तर पर रिलीज किया जायेगा। फिल्म के मूल विषय और कथानक से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।

No comments:

Post a Comment