Saturday, February 15, 2020

फिल्म "द हंड्रेड बॉक्स" के खिलाफ वॉइस ऑफ वूमेन चंडीगढ़ द्वारा जोरदार रोष प्रदर्शन


By Samachar Vishesh News 
Chandigarh, February 15th, 2020:- आज सेक्टर 20 चंडीगढ़ में फिल्म " हंड्रेड बक्स" के खिलाफ वॉइस ऑफ वूमेन की अध्यक्षा रूबी गुप्ता के नेतृत्व में फिल्म में अभद्र आमर्यादित भाषा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन एवं पोस्टरों को आग लगाकर अपना विरोध प्रदर्शित किया गया। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रूबी गुप्ता ने कहा की फिल्म निर्देशक दुष्यंत सिंह फिल्म की अमर्यादित भाषा को तुरंत वापस ले। अन्यथा हम कानूनी कार्रवाई के साथ प्रशासन को ज्ञापन दे कर फिल्म पर रोक लगाने की अपील करेंगे।
 कार्यक्रम को चंडीगढ़ की कई एनजीओ ने सहयोग दिया। जिसमें वाइट फाउंडेशन की अध्यक्षा मीना चड्डा एवं सक्षम वेलफेयर आर्गेनाईजेशन की अध्यक्षा पूजा बराड़ मीना चड्ढा एवं पूजा ब्रॉड ने अपने संबोधन में कहा कि फिल्मों में अभद्रता भरी भाषा समाज और देश को गलत संदेश पहुंचाती है एवं इसके ऊपर बच्चों बच्चों का गलत प्रभाव पड़ता है। गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल राम कुमार शर्मा ने फिल्मों में गंदी गालियों का प्रयोग करना असहनीय है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाजिक कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने भाग लिया। जिसमें प्रमुख रुप से मीरा पासवान, प्रीति शर्मा, सुदर्शन, सुनीता, राखी शर्माबबीता, स्वर्ण लता, रोमा, पर्यावरण सुरक्षा चंडीगढ़ के यूथ प्रेसिडेंट रोहन सिंह, राजन कोचर, नरेंद्र, जगदीश गुप्ता जग्गू, यूथ प्रेसिडेंट सनी पासवान आदि नेताओं ने भाग लिया।
 संस्था की प्रेसिडेंट रूबी गुप्ता ने प्रशासन से अनुरोध किया कि समाज को सही दिशा देने के लिए यह जरूरी है कि फिल्म के ऊपर तुरंत रोक लगाई जाए या फिर अमर्यादित भाषा की क्लिपिंग को काटने का निर्देश दिया जाए। कार्यक्रम के पश्चात रोष स्वरूप कार्यकर्ताओं ने पोस्टर फाड़कर एवं दुष्यंत सिंह की फिल्म हंड्रेड बक्स के पोस्टरों को आग के हवाले कर अपना रोष प्रकट किया एवं चेतावनी दी कि हम लोकतांत्रिक एवं कानूनी मार्ग से फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। जब तक फिल्म में आपत्तिजनक सीन को काटा नहीं जाता, आंदोलन जारी रखा जाएगा। जल्द ही एक डेलिगेशन चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर उनके संज्ञान में लाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment