Sunday, February 23, 2020

मूलभूत सुविधाएं न मिलने के कारण शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा


By Samachar Vishesh News
Kharar 23rd Feb:- शिवालिक निवासियों ने कॉलोनी में मूलभूत सुधार ना मिलने की वजह से कॉलोनाइजर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया है। उन्होंने  प्रदर्शन 21 फरवरी से शुरू कर दिया गया है। इन लोगों को कहना है कि यहां रह रहे लोग बेहद खराब स्थिति में रह रहे हैं। यहां पर बुनियादी सुविधाएं भी नहीं दी गई हैं। शिवालिक कॉलोनी में सीवरेज, ड्रेनेज, सड़कें और पीने के पानी जैसी सुविधाओं की हालत बेहद खराब है। जिस वजह से यहां पर लोगों का रहना मुश्किल हो गया है। यहां पर बिजली की व्यवस्था भी सही नहीं  है क्योंकि यहां पर तीन से चार ट्रांसफर पिछले काफी समय से खराब पड़े हैं।
इतना ही नहीं साल 2017 में हाईकोर्ट की ओर से यह आदेश भी दिए चुके हैं कि यहां पर अधूरे पड़े सभी कामों को जल्द पूरा किया जाए। लेकिन इसके बावजूद भी यहां पर कोई काम नहीं किया गया। बल्कि साल 2018 में ईओ खरड़ ने कॉलोनाइजर हीरा के खिलाफ पुलिस को एफ आई आर दर्ज करने के आदेश भी दिए थे। लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
यहां पर हो रहे नए निर्माण और नए नक्शों में ग्रीन इलाकों को शामिल किया जा रहा है।
इन लोगों का कहना है कि इन सभी बातों को लेकर जांच होनी चाहिए और और दोषों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो वे लोग खरड़ के नगर निगम दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।
इस मौके पर  अध्यक्ष- मनबीर सिंहमहासचिवज्योत्सना, कैशियर- पी डी एस राणा, विनोद मिढा, मि. गर्ग, एमडी तलरेजा, एसके दत्ता, इकबाल सिंह, मि. विलियम, मिसेज आरती बहरा, एस्थर विलियम, मिसेज रूबी, मिस्टर जम्वाल, कमल शर्मा, अक्शदीप सिंह, कुलदीप मन्हास, उत्तम चंद अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment